सोने और चांदी की कीमतें त्यौहारों से आगे बढ़ती हैं, यह पता लगाएं कि आज कितनी कीमतें बढ़ी हैं

नई दिल्ली: धातु की कीमतों में भारतीय बुलियन बाजार में उतार-चढ़ाव जारी है। पिछले व्यापार दिवस की तुलना में आज (मंगलवार) या 12 अक्टूबर दोनों सोने और चांदी गुलाब। इससे पहले, विशेषज्ञों ने धातु की कीमतों में वृद्धि की भविष्यवाणी की थी क्योंकि बुलियन बाजार में खरीदारों की भीड़ ने इस उत्सव के मौसम में वृद्धि की, जो दिवाली तक जारी रह सकती थी।

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, 999 शुद्धता के साथ 24 कैरेट सोने की कीमत मंगलवार को 111 रुपये, सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन 12 अक्टूबर की सुबह हुई। इसके साथ, 24 कैरेट सोने की कीमत है 47,213 रुपये प्रति 10 ग्राम तक चला गया। दूसरी तरफ, चांदी की कीमत 164 रुपये की वृद्धि हुई है। चांदी के 61,654 रुपये प्रति किलो हो गया है, जो पिछले कारोबारी दिन की तुलना में अधिक महंगा है। पिछले दिन, सोमवार, सुबह की तुलना में शाम को सोने और चांदी की कीमत में वृद्धि देखी गई। जहां शाम को 999 शुद्धता के साथ 24 कैरेट सोने की कीमत शाम को 47102 पर बंद हो गई।

99 9 की शुद्धता के साथ रजत 614.90 रुपये प्रति किलो हो गया। हमें बताएं कि जब ग्राहक सोने और चांदी की खरीद के लिए बुलियन बाजार तक पहुंचते हैं, तो भारतीय बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन और आभूषणों के बीच एक अंतर होता है। वास्तव में, बाजार में प्रवेश करने के बाद, धातु जीएसटी हैं, जिससे धातुओं की कीमतों में वृद्धि हुई है।

Leave a Comment